हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

बेडरूम के हसीन माहौल को बिगाड़ देती हैं ये 9 चीजें

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 10, 2015
प्‍यार का शारीरिक रूप से इजहार और दूरियों को नजदीक लाने के लिए बेडरूम अच्‍छी जगह होती है। लेकिन कई बार उन खास पलों में आप कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे इस हसीन पल का मजा पूरी तरह किरकिरा हो जाता हैं।
  • 1

    मूड बिगाड़ने वाली चीजें

    प्‍यार का शारीरिक रूप से इजहार और दूरियों को नजदीक लाने के लिए बेडरूम सबसे अच्‍छी जगह होती है। लेकिन कई बार उन खास पलों में आप कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे इस हसीन पल का मजा पूरी तरह किरकिरा हो जाता हैं और आपको शर्मिंदगी महसूस होने लगती है। आइए बेडरूम में मूड खराब करने वाली ऐसी ही बातों के बारे में जानें जिनके चलते आप भी अजीब हालात में पड़ जाते हैं।
    Image Courtesy : Getty Images

    मूड बिगाड़ने वाली चीजें
  • 2

    दुर्गंध भरी सांसें

    किस करते समय पार्टनर के मुंह से आती बदबू आपका मूड खराब कर सकता है। इसलिए इस स्थिति से निपटने के लिए खुद भी गम खाएं या मिंट का कुल्ला करें। बेहतर होगा नजदिकियों से पहले आप दोनों आपस में मस्ती करते हुए साथ टूथब्रश करें। फ्रेश सांसों से दोनों को अच्छा लगेगा।
    Image Courtesy : Getty Images

    दुर्गंध भरी सांसें
  • 3

    फोन

    निसंदेह आज के समय में फोन हमारे जीवन का अटूट हिस्‍सा बन गया है। लेकिन सेक्‍स के दौरान साथी को छोड़कर फोन पर बात करना आपके पार्टनर के मूड को खराब कर सकता है। आपका पार्टनर भी चाहता हैं कि आप अपनी रात फोन के साथ न बिताकर उनके साथ बिताएं। टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रात में पार्टनर का चैट करना या कोई नया ऐप डाउनलोड करना या फिर औरों के प्रोफाइल पढ़ते रहते हैं। वैवाहिक जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करता है।
    Image Courtesy : Getty Images

    फोन
  • 4

    तेज संगीत

    बेडरूम में अपनी पसंद के धीमी आवाज में रोमांटिक गानों की सीडी लगाकर माहौल को रोमांटिक बनाया जा सकता हैं। लेकिन कुछ लोगों को तेज संगीत सुनना पसंद होता है। वह रात के समय अपने बेडरूम में भी तेज आवाज में संगीत चला देते हैं। इससे आपके पार्टनर का मूड को खराब हो सकता है। इसके साथ ही कुछ लोग बेड पर गाना गाकर आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहते हैं, इस दौरान आपका साथी केवल आपसे प्‍यार की चाहत रखता हैं। इसलिए गीत संगीत में अधिक ध्‍यान न लगाकर पार्टनर के नजदीक जाने की कोशिश कीजिए।
    Image Courtesy : Getty Images

    तेज संगीत
  • 5

    फार्टिंग

    फार्टिंग भी आपके पार्टनर की मूड खराब कर सकती है। पार्टनर के पास आते ही गंध के साथ अजीब सी आवाज आने पर आपके साथी का मूड खराब हो सकता है। वैसे तो स्वास्थ के लिहाज से भी यही सलाह दी जाती है। कि अगर आप सेक्स करना चाहते हैं तो कम खाना खाएं। या फिर सोने से दो घंटे पहले खाना खा लें। इससे बेड पर आपको आलस नहीं आएगा और आप फार्टिंग की समस्‍या से भी बच जायेगा।
    Image Courtesy : Getty Images

    फार्टिंग
  • 6

    टॉयलेट न जाना

    सेक्स के दौरान कई लोग टॉयलेट जाने की जरूरत महसूस होने पर उसे अनदेखा कर देते हैं। लेकिन अगर आप जबरन रोककर रखेंगे तो आप सेक्‍स का मजा पूरी तरह से नहीं ले पायेगें। इसलिए उन खास पलों में परेशानी झेलने और ध्यान बंटने से बेहतर है कि आप कुछ समय निकालकर टॉयलेट हो आये।
    Image Courtesy : Getty Images

    टॉयलेट न जाना
  • 7

    एल्‍‌कोहल का सेवन

    अगर आपने ज्यादा शराब पी ली है, तो बेहतर होगा आप सेक्स का ख्याल दिल से निकाल दें। इससे आपके पार्टनर को भी असुविधा होगी और आपको भी। दरअसल, शराब के सेवन से आपको जल्दी नींद आ सकती है और फिर सेक्स का मजा भी किरकिरा हो सकता है। साथ ही गर्मी के मौसम में शराब पीने से शरीर का तापमान बढ़ सकता है और आप चरम सुख से विरत हो सकते हैं।
    Image Courtesy : Getty Images

    एल्‍‌कोहल का सेवन
  • 8

    टीवी, लैपटॉप, आईपैड

    सेक्‍स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए बेडरूम को एक काम फ्री जोन बनाने की कोशिश करें। बेडरूम को आनंदमय और यौन जीवन के लिए, काम और काम से संबंधित तनाव को बिस्‍तर से बाहर ही रखें। बेडरूम में लैपटॉप, टीवी, आईपैड के जरिये समय खर्च मत करना आपके पार्टनर के मूड को खराब कर सकता है।
    Image Courtesy : Getty Images

    टीवी, लैपटॉप, आईपैड
  • 9

    बच्चों को साथ सुलाना

    स्थिति तब और भी खराब हो जाती है कि आप पूरे मूड में हैं और आपका बच्‍चा दरवाजे को खटखटाने लगता है। अपने बच्‍चों को अपने बेडरूम में साथ सुलाना या रात के समय बच्‍चों को आपके दरवाजे को खटखटाना भी आपके बेडरूम मूड को खराब कर सकता है। इससे आपको सेक्‍स संबंध बनाने का मौका नहीं मिलता और साथ ही आपके आराम के घंटे भी प्रभावित होते हैं। इसलिए अपने बच्‍चों को अलग कमरे में सोने की आदत डालें।
    Image Courtesy : Getty Images

    बच्चों को साथ सुलाना
  • 10

    पोर्न देखना

    शोध के अनुसार, दुनिया के लगभग 58 प्रतिशत जोड़ों ने माना कि सेक्‍स के दौरान पोर्न फिल्‍मों को देखने से उन्‍हें रोचकता का अनुभव होता है। इनमें से कई पोर्न एक्टर्स की नकल भी करते हैं, लेकिन वे नकल के चक्कर में सेक्स की जगह कॉमेडी कर बैठते हैं और सेक्स को मंकी सेक्स बना देते हैं। इससे पार्टनर का मूड खराब हो जाता है।
    Image Courtesy : Getty Images

    पोर्न देखना
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर