हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

महिलाएं सबसे ज्यादा देती हैं पुरुषों की इन 8 बातों पर ध्यान

By:Shabnam Khan , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 24, 2017
महिलाएं पुरूष के सिर्फ कपड़े और हेयरस्टाइल ही नोटिस नहीं करती, बल्कि बहुत सी ऐसी चीज़ों को भी नोटिस करती है, जिनकी जानकारी खुद पुरूषों को नहीं होती।
  • 1

    पुरूषों की ये बातें नहीं छिपती महिलाओं से

    महिलाएं पुरूष के सिर्फ कपड़े और हेयरस्टाइल ही नोटिस नहीं करती, बल्कि बहुत सी ऐसी चीज़ों को भी नोटिस करती है, जिनकी जानकारी खुद पुरूषों को नहीं होती। वो महिला चाहे आपकी पार्टनर हो, मां हो या दोस्त, वो आपकी बहुत सी बातों पर गौर करती है। आइये जानते हैं ऐसी ही 10 चीज़ों के बारे में।

    Image Source - Getty Images

    पुरूषों की ये बातें नहीं छिपती महिलाओं से
  • 2

    नाक के बाल

    आपको लगता होगा कि ये दिक्कत सिर्फ आपके पापा और दादा की ही है, कि जहां तहां उनके छोटे छोटे बाल उग आते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। बहुत से पुरूषों के कम उम्र में ही नाक के अंदर छोटे छोटे बाल उग जाते हैं। बाद में ये बाल नाक के बाहर तक भी दिखने लगते हैं। महिलाएं पुरूषों के नाक के इन बालों को फौरन नोटिस कर लेती हैं। इसलिए पुरूषों को इसका ध्यान रखना चाहिए। उन्हें अपने पास एक ट्रिम्मर जरूर रखना चाहिए।

    Image Source - Getty Images

    नाक के बाल
  • 3

    ब्लैकहैड्स

    हालांकि ब्लैकहैड्स हमेशा खराब हाईजीन की वजह से ही नहीं होते लेकिन ये आपके लुक को खराब जरूर कर देते हैं। ये ब्लैकहैड्स न सिर्फ आपके गालों और नाक पर होते हैं बल्कि चिन और कानों के पास भी होते हैं। महिलाओं से आपके ब्लैकहैड्स नहीं छिपते। इसलिए अपने लुक्स और इम्प्रैशन को खराब होने से बचा लें, इन ब्लैकहैड्स के लिए कुछ करें। और हां, इन्हें हाथ से पिचकाने की गुस्ताखी बिल्कुल न करें।

    Image Source - Getty Images

    ब्लैकहैड्स
  • 4

    सांस की दुर्गंध

    जब आप अपनी पार्टनर के करीब होते हैं तो आपकी सांसें उन तक पहुंच जाती हैं। ऐसे में अगर आपकी सांसों से दुर्गंध आती होगी तो महिलाएं इसे नोटिस जरूर करेंगी। इसलिए अपनी सांसों को दुर्गन्ध मुक्त रखें। अपने दातों व मुंह की सफाई का ध्यान रखें और हर छह महीने में डेंटिस्ट के पास जाएं।

    Image Source - Getty Images

    सांस की दुर्गंध
  • 5

    रेजर से लगा कट

    जब आप गलत तरीके से शेव करते हैं तो आपका चेहरा इस बात की गवाही देने लगता है। दरअसल, जरा सी गलती और चेहरा संवारने वाली शेव आपके चेहरे पर कट लगा सकती है। ये छोटे-छोटे कट आपकी त्वचा को खराब करते हैं। महिलाएं पुरूषों के चेहरे पर बने ऐसे कट को नोटिस कर लेती हैं। इसलिए आपको चाहिए कि शेव इस अंदाज से की जाए कि यह अनचाहे बालों को ही हटाये, आपकी त्‍वचा को नहीं।

    Image Source - Getty Images

    रेजर से लगा कट
  • 6

    शरीर की दुर्गन्ध

    एक्सरसाइज करते हुए पसीना बहाना अच्छा होता है लेकिन अगर आपके शरीर से इसकी वजह से दुर्गन्ध आने लगती है तो आपके पास कोई महिला बैठना नहीं चाहेगी। इसलिए, अपनी सफाई का पूरा खयाल रखें। नियमित रूप से नहाएं और नहाते समय साबुन और शैंपू का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही अपनी बेडशीट और टॉवल को भी साफ रखें।

    Image Source - Getty Images

    शरीर की दुर्गन्ध
  • 7

    बहुत अधिक परफ्यूम

    कुछ पुरूषों की आदत होती है कि वो जरूरत से ज्यादा परफ्यूम या डीयो लगा लेते हैं। उन्हें भले ही लगता होगा कि उनके ऐसा करने से महिलाएं उन्हें पसंद करती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। महिलाओं उन्हें इस वजह से नोटिस जरूर करती हैं लेकिन उन्हें ये पसंद नहीं होता। इसलिए जब भी परफ्यूम लगाएं, सात इंच दूर रखकर लगाएं।

    Image Source - Getty Images

    बहुत अधिक परफ्यूम
  • 8

    डैंड्रफ

    महिलाएं पुरूष के कंधे पर गिरी हुई डैंड्रफ को आसानी से नोटिस कर लेती हैं। एक बात तो पक्की है कि महिलाओं को डैंड्रफ से नफरत होती है और वो ऐसे पुरूष से दूर ही रहना चाहेंगी जिसे ये समस्या हो। इसलिए अपनी डैंड्रफ की समस्या का खास ध्यान दें। ये आपके बालों के स्वास्थ्य के साथ साथ आपकी महिला पार्टनर से आपकी नजदीकी के लिए भी अच्छा है।

    Image Source - Getty Images

    डैंड्रफ
  • 9

    पीले दांत

    आपकी मुस्कुराहट किसी महिला का दिल तब तक नहीं जीत सकती जब तक कि आपके दांत सफेद व साफ न हो। पुरूषों के पीले दांत को महिलाएं फौरन नोटिस कर लेती हैं। दांत बहुत वजह से पीले होते हैं, सही से साफ-सफाई न रखना, ब्रश करने का गलत तरीका, धूम्रपान व अन्य दांतों की समस्याएं। अगर आपके दांत पीले हैं तो आप किसी डेंटिस्ट के पास जाकर वाइटनिंग और पॉलिशिंग करवा सकते हैं।

    Image Source - Getty Images

    पीले दांत
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर