हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इन 5 स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का बिना पकाये लें मजा

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 02, 2016
खाने के शौकीन लेकिन थोड़े से आलसी लोगों के लिए हम लाये हैं ये फटाफट स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों की लिस्ट। इस लिस्ट में चटपटा से लेकर मीठा खाने तक की रेसिपी आपको मिलेगी।
  • 1

    फटाफट बनने वाले स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजन

    खाने का शौकीन हर कोई होता है लेकिन खाना बनाने के शौकीन कम ही लोग होते हैं। ऐसे में कई बार वे लोग मन मारकर रह जाते हैं जो कुछ अच्छा खाना तो चाहते हैं लेकिन उन्हें बनाने नहीं आता। ऐसे लोगों के लिए हम ये 5 फटाफट स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों की लिस्ट लाएं हैं जिसे बनाना बहुत आसान है और खाने में बहुत डिलिशियस।

    फटाफट बनने वाले स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजन
  • 2

    पुदीना की चटनी

    ये चटनी बनाना बहुत आसान है और इसे रोटी, पकोड़ी, समोसा... किसी भी चीज के साथ खा सकते हैं। इसे बनाने के लिए पुदीना और मिर्च एक साथ पीस लें और इसमें स्वादानुसार नमक डालें।

    पुदीना की चटनी
  • 3

    पीनट-बटर पाई

    घर में जब मीठा और डिलिसियश खाने मन कर रहा है और घर में कुछ मीठा नहीं है चो पीनट-बटर पाई खाएं। इसे बनाना भी बहुत आसान है। इसे बनाने के लिए एक 1 कप शुगर पाउडर, 1 कप पिनट बटर, क्रीम-चीज़ का 1 ब्लॉक, 1 केन मीठा कंडेंस मिल्क, विप्ड टॉपिंग, कुछ क्रैकर क्रस्ट पाई और 20 चम्मच चॉकलेट सिरप चाहिए। एक बॉल में शुगर पाउडर, पीनट बटर और क्रीम चीज़ को स्मूथ होने तक मिक्स करते रहें। उसके बाद दूध मिलाएं। विप्ड टॉपिंग में फोल्ड करें। क्रस्ट पाई के बीच में मिक्सचर डिवाइड कर इसे 8 घंटे तक ठंडा होने दें। 8 घंटे बाद इस पर चॉकलेट सिरप डालकर इसका मजा लें।

    पीनट-बटर पाई
  • 4

    ट्रॉपिकल शेरबेट

    अगर आपको पिनट-बटर पाई बनाने में भी मेहनत लग रही है तो ट्रॉपिकल शेरबेट बनाए। इसे बनाने के लिए आपके पास आम और पाइनएप्पल के टुकड़े, दही और नींबू होना चाहिए। इन सारी चीजों को मिक्सी में मिलाकर अच्छी तरह से प्रोसेस करें। अब इसे एक से डेढ़ घंटे तक फ्रीज में ठंडा होने के लिए रख दें। डेढ़ घंटे बाद ठंडा-ठंडा ट्रॉपिकल शेरबेट खाएं।

    ट्रॉपिकल शेरबेट
  • 5

    यॉगर्ट बैरी कप्स

    इसे बनाने में आपका पांच मिनट से भी कम समय लगेगा। लेकिन इसे बनाने के लिए आपके पास बैरी जरूर होनी चाहिए। इसे बनाने में आप केला और आम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक कप दही में चार चम्मच हनी मिलाइए। अब इसे 4 कांच के बॉल में निकालो। ऊपर में स्ट्रॉबेरी की लेयर बनाएं। फिर उसमें दही डालें। फिर ब्लूबैरी डालें। फिर एक बार और दही की परत बनाएं और उसके ऊपर स्ट्रॉबेरी डालें। फिर उसमें दही डालें और उसके बाद कुछ मेवे। अब इस यॉगर्ट बैरी कप्स का मजा लें।

    यॉगर्ट बैरी कप्स
  • 6

    चीली डिप

    अचानक से दोस्त आ गए हैं और कुछ स्पेशल चटपटा नहीं है तो चीली डिप तैयार करें। 10 लाल मिर्च, 2 चम्मच कटे हुए लहसून औऱ अदरक, आधा कप प्याज, एक चम्मच टोमाटो कैचअप, आधा चम्मच सोया सॉस, आधा चम्मच विनेगर और एक चम्मच तेल को मिक्सी में बिना पानी के पीस लें। अब इस चटनी को किसी भी प्रकार की चिप्स के साथ परोसें।

    चीली डिप
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर