हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

किसिंग के दौरान कपल्स अकसर करते हैं ये 5 गलतियां

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:May 13, 2016
कई अध्ययन ये साबित कर चुके हैं कि किसी भी लव अफेयर के भविष्य पर किस करने के तरीके का बेहद खास असर पड़ता है। इसलिये किस करते समय कुछ लगतियों से बचना चाहिये।
  • 1

    किसिंग के दौरान न करें ये गलतियां


    कहते हैं अगर इस दुनिया में रहते हुए जन्नत का अहसास करना हो तो मौहब्बत कर लें। इश्क-मौहब्बत कमाल की चीज़ होती है, और इज़हार-ए-मौहब्बत का एक नायाब तरीका है किस करना। बशर्ते इसे सही तरीके से और सही मौके पर किया जाए। अध्ययन भी ये साबित कर चुके हैं कि किसी भी लव अफेयर के भविष्य पर किस करने के तरीके का बेहद खास असर पड़ता है। स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू यॉर्क में हुए एक शोध के अनुसार 59 प्रतिशत पुरुषों और 66 प्रतिशत महिलाओं ने अपने पार्टनर से खराब किस करने की वजह से रिश्ते के शुरुआत दौर में ही ब्रेकअप कर लिया। कहने का मतलब है कि, किस करना किसी लव रिलेशनशिप में बेहद अहम होता है और इसे करते समय कुछ लगतियों से बचना चाहिये, वरना परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिये जानें किस करते समय किस तरह की गलतियों से हमें बचना चाहिये।  
    Images source : © Getty Images

    किसिंग के दौरान न करें ये गलतियां
  • 2

    दुर्गंध से जुड़ी जरूरी बीतें


    किस करते समय अपने पार्टनर से कभी न पूछें कि ये बदबू कहीं तुम से तो नहीं आ रही! साथ ही कुछ खाने (खासतौर पर प्याज आदि) के बाद किस न करें। साथ ही मुंह के अलावा शरीर की दुर्गंध को भी दूर करें। कोशिश करें कि किस करने से पहले ब्रेश कर लें, ज़ाहिर सी बात है कि आप हमेशा तो किस से पहले ब्रश नहीं कर सकते हैं, तो ऐसे में कोई अच्छा सा माउथ फ्रैंशनर इस्तेमाल करें और सांसों को ताज़ा और खुशबूदार बनाएं। मुंह के अलावा तन से आती दुर्गंध भी किस करते समय महौल को बिगाड़ सकती है, इसलिए कोई अच्छा सा परफ्यूम स्प्रे कर ही उनके पास जाएं।
    Images source : © Getty Images

    दुर्गंध से जुड़ी जरूरी बीतें
  • 3

    सूखे होंठ तेरे, मूड खराब मेरा


    डेटिंग साइट की ओर से कराए गए एक पोल में परुषों ने ये माना कि उन्हें बेजान और शुष्क होठों वाली महिलाओं के करीब जाना बिल्कुल नहीं भता है। ये बात लड़कों पर भी लागू होती है। लड़कियों को भी रूखे और कठोर होंठों वालो मर्दों को किस करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। इसलिए अपने होंठों का पूरा खयाल रखें और रोमांटिक डेट पर जाने से पहले होठों को अच्छे ले मॉइसचुराइज कर लें।
    Images source : © Getty Images

    सूखे होंठ तेरे, मूड खराब मेरा
  • 4

    शर्म एक हद तक ही है अच्छी

     
    किस करने से पहले थोड़ी बहुत शर्म महौल को और रोमानी बनाती है, लेकिन एक बार किस शुरू हो जाने के बाद ज्यादा शर्माने का नाटक न करें, वरना महौल खराब हो जाएगा। नज़ाकल और जोश़ का सामंजस्य बिठाते हुए उन हसीन पलों को अपने पार्टनर के साथ पूरी तरह से एन्जॉय करें।
    Images source : © Getty Images

    शर्म एक हद तक ही है अच्छी
  • 5

    आंखों और अंदाज़ का रखें खयाल


    अपने साथी को किस करने समय ज्यादातर लोग अपनी आंखें खुली रखते हैं और इधर-उधर देखते हैं। ये न सिर्फ देखने में अजीब लगता है, बल्कि आपके साथी को भी असहज करता है। किस करने के बिल्कुल पहले शालीनतासे आई कॉंटेक्ट करं और फिर किसिंग के दौरान आंखों को बंद कर लें। साथ ही किस करने का गलत अंदाज भी रंग में भंग डाल सकता है। जैसे कुछ लोग सीधा किस करने के लिये साछी पर टूट पड़ते हैं, जोकि गलत है। इसका एक तरीका होता है, धीरे धीरे इसे शुरू किया जाता है और फिर इसमें दोनों की भागीदारी हो जाती है। इसके अलावा हर बार एक ही अंदाज़ में किस न करें, वरना ये थोड़ा बोरिंग हो सकता है। पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप हर बार कुछ नया ट्राई कर सकते हैं।
    Images source : © Getty Images

    आंखों और अंदाज़ का रखें खयाल
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर