हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जानें सेक्सी दिखने के लिए कैसे पाएं खुद की सेक्सुअलिटी

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 22, 2016
सेक्सी दिखने के लिए जरूरी नहीं कि आप छोटे या स्कीनी कपड़े पहनें। सेक्सी और स्मार्ट इंसान किसी भी तरह के कपड़े और किसी भी स्थिती में दिखता है। इसके लिए जरूरी है खुद की सेक्सुअलिटी और सेक्स अपील पर विश्वास होना। तो खुद की सेक्सुअलिटी पाने के लिए ये 5 बेस्ट तरीके अपनाएं।
  • 1

    सेक्सी हिस्सा चुनें

    अपनी सेक्स अपील बढ़ाने का बेस्ट तरीका है अपने शरीर का सबसे सेक्सी हिस्सा चुनें। तो सबसे पहले सोचे कि आपमें सबसे सेक्सी चीज क्या है। वो कुछ भी हो सकती है, जैसे आपके होंठ, आपकी आंखें, आपके ब्रेस्ट या आपका फिगर। फिर उस हिस्से को उभारें। जैसे की करीना कपूर के होंठ और माधुरी दीक्षित के दांत व डिम्पल कपाड़िया के बाल।

    सेक्सी हिस्सा चुनें
  • 2

    रोल मॉडल को फॉलो करें

    अब अपनी एक रोल-मॉडल को फॉलो करें। जैसे कि अगर आपको अपने होंठ सबसे ज्यादा अच्छा लगते हैं तो उसके लिए अपनी रोल मॉडल से प्रेरणा बनाएं। जैसे की मार्लिन मुनरो के लिपस्टिक के शेड और लगाने का तरीका होंठो को काफी उभार देते हैं। लिपस्टिक शेड और स्टाइल को फॉलो कर सकती हैं।

    रोल मॉडल को फॉलो करें
  • 3

    कौन हैं आप

    किसी को फॉलो करना और किसी को कॉपी करने में अंतर होता है। तो किसी भी स्टार को केवल फॉलो करें ना की कॉपी। मतलब की सबसे पहले अपने आप से पूछें कि आप कौन है। आपको क्या पसंद है। अगर आप अपने पसंदीदा रोल मॉडल का स्टाइल कैरी नहीं कर सकते तो ना करें। क्योंकि जिस चीज में आप कम्फर्टेबल नहीं वो आपको कभी अच्छा नहीं दिखा सकती। तो ऐसे में सबसे पहले खुद से पूछें कि आप कौन है और कैसी चीजें व कैसा स्टाइल आपको पसंद है।

    कौन हैं आप
  • 4

    सर्वे देखें

    अब लुक और सेक्स अपील के सर्वे देखें। लेकिन याद रखें कि आप बहुत ही अच्छे दिखते हैं और ये सारे सर्वे के नतीजे आप अपने लुक को उभारने के लिए फॉलो कर रहे हैं। सर्वे से पता चलेगा कि किसी तरह की जैकेट किस जींस के साथ ज्यादा अच्छी लगती है और किसी तरह के एसेसरीज़ किस तरह के कपड़ों पर फबते हैं। एसेसरीज़ व ज्वैलरी को बिल्कुल नजरअंदाज ना करें।

    सर्वे देखें
  • 5

    अपना काम करें

    एक इंडिपेडेंट महिला और घरेलू महिला में क्या अंतर होता है? इंडिपेडेंट महिला घरेलू महिला की तुलना में काफी कॉन्फीडेंट और स्मार्ट होती है। उनका ये कॉन्फिडेंस उनके काम के कारण होता है। क्योंकि मेहनत और इकनॉमिकली सेटिसफाई होने की चमक आपके चेहरे पर दिखती है जिससे आप खुद पर प्राउड फील करते हैं। और आपका यही प्राउडीनेस आपको दूसरो की तुलना में ज्यादा सेक्सी बनाता है। इसलिए तो अधेड़ उम्र के सुपरस्टार, हीरो, बिजनेसमेन या कोई भी काम-काजी व्यक्ति एक युवा की तुलना में ज्यादा स्मार्ट, सेक्सी और कॉन्फीडेंट दिखता है।

    अपना काम करें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर