हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जरूरत के वक्‍त हमें कभी नहीं मिलती ये 10 चीजें

By:Meera Roy, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 18, 2016
बड़ी ताज्जुब की बात है कि जिन चीजों को हम सबसे ज्यादा संभालकर रखते हैं, वही हमें वक्त पर नहीं मिलती। लेकिन सच्चाई यही है। वास्तव में जो चीजें हमारे जीवन में अहम भूमिका अदा करते हैं, उन्हें ही लेकर हम सबसे ज्यादा बेपरवाह होते हैं। यहां कुछ ऐसे ही चीजों का जिक्र कर रहे हैं।
  • 1

    चाबियां व बटुआ

    कार, अलमारी आदि की चाबियां अकसर हम किसी खास जगह पर रख देते हैं। यही नहीं चाबियां गुम न हो जाएं, इसके लिए विशेष जगह भी बना रखी है। लेकिन दिक्कत यह है कि जब भी इनकी जरूरत होती है, ये कभी नहीं मिलती। असल में चाबियां हम कहीं भी रख देते हैं मसलन पैंट की पाकेट से लेकर तकिये के नीचे तक। बटुआ भी ऐसी ही फेहरिस्त का हिस्सा है। इसे भी अकसर हम कहीं भी रख देते हैं। ...और जब भी बाहर जाना होता है या किसी को पैसे देने होते हैं तो बटुआ पैंट की जेब में ही नहीं मिलता।
    Image Source- blogspot.com

    चाबियां व बटुआ
  • 2

    घड़ी हो या चश्मा

    हालांकि इन दिनों मोबाइल फोनों ने घड़ी की अहमियत हमारे जीवन में कम कर दी है। बावजूद इसके जो लोग शौकिया तौर पर घड़ी पहनते हैं, वे भी इसे ढूंढ़ने में अकसर अपना कीमती समय बर्बाद कर रहे होते हैं। कई तो घड़ी ढूंढ़ने के चलते दफ्तर में देर तक हो जाते हैं। चश्मे के बिना न तो कंप्यूटर स्क्रीन दिखती है और न ही सड़क पर चल रही गाडि़यां। इतनी महत्वपूर्ण होने के बावजूद चश्मे का कोई स्थायी ठौर ठिकाना नहीं होता। असल में चश्मा भी हम अकसर कहीं भी खोलकर रख देते हैं, जो सही वक्त में ढूंढ़े नहीं मिलता।
    Image Source-/jeanniferpaeste.files.wordpress.com

    घड़ी हो या चश्मा
  • 3

    पेन ड्राइव और हेडफोन्स

    इन दिनों यदि सबसे ज्यादा कोई चीज खोने की सूची में शामिल है, तो वह पेन ड्राइव ही है। छोटी सी पेन ड्राइव कभी दफ्तर के बैग में तो कभी पैंट की और कभी शर्ट की जेबों में सैर करती है। यही कारण है कि काम के समय इसकी तलाश करनी पड़ती है। बस हो, मेट्रो हो या ट्रेन हो। हर जगह मोबाइल फोन में हेडफोन्स लगाया और गाने चालू। लेकिन मनोरंजन का यह बेहतरीन साधन अकसर सही समय पर ही नहीं मिलता।
    Image Source-d5dx9zg8f2er.cloudfront.net/

    पेन ड्राइव और हेडफोन्स
  • 4

    पेन व फाइल

    दफ्तरों में काम करने वाले सबसे ज्यादा पेन खोने की परेशानी से ही ग्रस्त होते हैं। जेब में रखने वाली ये छोटी, स्लीक सी चीज सबको ऐन मौके पर परेशानी में डाल देती है। हेल्थ फाइल हो कोई अन्य। जरूरत पड़ने पर सही जगह पर रखने के बावजूद सही समय पर वे नजर नहीं आती। नतीजतन समस्या तो सुलझती नहीं अपितु घर में तनाव अवश्य हो जाता है।
    Image Source-getty

    पेन व फाइल
  • 5

    रिमोट व ब्रिस्लेट

    टीवी देखते देखते पता ही नहीं चलता कि कब रिमोट ने अपनी जगह बदल ली। ढूंढ़ने पर पता चलता है कि वह कुशन के पीछे है या सोफे के नीचे है।पूरी तरह फैशनेबल फिट होने के बाद अंत में जब हाथ में ब्रिस्लेट पहनने के लिए ढूंढ़ा जाता है तो पता चलता है कि वह अपनी जगह से गायब है। दरअसल ये भी हम खोलकर कभी ड्रेसिंग टेबल में तो कभी मेज पर रखकर भूल जाते हैं।
    Image Source-getty

    रिमोट व ब्रिस्लेट
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर