हल्‍के और पतले बालों में भी आप पा सकती हैं आकर्षक लुक

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 04, 2013
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • पतले बालों में आप स्‍ट्रेट फ्रिंज कट कराकर भी नया स्‍टाइल पा सकती हैं।
  • स्ट्रेट फ्रिंज को तिरछी मांग से सेट करने पर नया लुक साइड बैंग्स हो जाएगा।
  • तिरछी मांग निकालकर माथा ढंकते हुए साइड पार्टिंग भी अच्‍छी लगेगी।
  • हल्‍के बालों पर बॉब कट ट्राई करने से भी आप पहले से आकर्षक लगेगी।

जिन महिलाओं के बाल पतले व हल्के होते हैं वे समझ नहीं पाती हैं कि उन पर कौन सा हेयर स्टाइल सूट करेगा। जिसकी वजह से वे सही हेयर स्टाइल और कट का चुनाव नहीं कर पाती हैं।

घुंघराले बालों वाली महिलाज्यादातर महिलाएं पतले बाल होने के कारण बालों को खुला रखने में या किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल अपनाने में हिचकती हैं। ऐसे ही पलते व हल्के बालों को खूबसूरत लुक देने के लिए हम लेकर आए हैं कुछ खास हेयर स्टाइल। जानें किस तरह ये हेयर स्टाइल आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा सकते हैं।

घने स्ट्रेट फ्रिंज
यह हेयर स्टाइल आपके बालों को हेवी लुक देता है। इस कट में आपके सामने के बालों को इस प्रकार काटते हैं कि माथे पर सीधे फ्रिंज लटकते हैं जो बौंहों तक हो सकते हैं। यह कट कम उम्र या कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए बिल्कुल परफेक्ट हो सकता है।

[इसे भी पढ़ें: उलझे बालों को सुलझाने के टिप्स]

 

लेयर्स कट
पतले बालों पर बहुत ज्यादा प्रयोग करने की कोशिश ना करें। अगर आप सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ तक कट करवाएंगी तो आपके बाल थोड़े घने दिखेंगे। आप सॉफ्ट वेव्स या पर्म भी करा सकती हैं। बालों को घना दिखाने के लिए हाईलाइट्स करा सकती हैं। सॉफ्ट टेक्सचर्ड बॉब भी आपके बालों पर अच्छा दिखेगा।

साइड बैंग्स
स्ट्रेट फ्रिंज जैसे ही कट को जब आप तिरछी मांग से सेट करते हैं तो यह साइड बैंग्स हो जाता है। इसमें बाल आंखों पर नहीं पड़ते इसलिए इसमें आराम भी अधिक महसूस होता है।

 

साइड पार्टिंग
अगर आपके आगे के बाल लंबे हैं तो यह हेयरस्टाइल आप पर अधिक अच्छी लगेगी। इसमें बाल तिरछी मांग से निकालकर माथे को ढंकते हुए पीछे ले जाते हैं। चाहें तो पीछे से इन्हें पिन करके चोटी कर लें, खुला छोड़ दें या फिर पफ का इस्तेमाल करें।

 

[इसे भी पढ़ें: कैसे चुने अपना हेयर कलर]

 

 

आड़े-तिरछे फ्रिंज
अगर आपके सिर पर बाल बहुत ही हल्के हैं और माथा अधिक चौड़ा है तो इस हेयरस्टाइल में आप फबेंगे। इसमें फ्रिंज यानी लेयर्स को कुछ इस तरह काटते हैं कि बालों का कोई एक आकार न दिखे। यानी अलग-अलग आकार के ढेर सारे फ्लिप्स।

 

मेस्सी बॉब
बॉब कट तो हल्के बालों पर अच्छे लगते ही हैं लेकिन इन्हें शॉर्ट फ्रिंज के साथ बनाया जाए तो ये और भी अच्छे लगेंगे। साथ ही आपके बाल घने भी दिखेंगे।

 

मेस्सी ब्लंट कट
इसमें ढेर सारे छोटे फ्रिंज के साथ ब्लंट कट दिया जाता है। इसे कैरी करना जितना आसान है, आपके मैच्योर लुक को छिपाने में यह उतना ही कारगर है।

 

Read More Articles On Hair Care In Hindi

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES48 Votes 16595 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर