आपकी तरह दीपिका भी है दाल-चावल की शौकीन

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 21, 2016
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • दीपिका हाई-क्लास रेस्टोरेंट ऑलिव में करती हैं खाना पसंद।
  • दीपिका को खाने में दाल-चावल खाना बहुत पसंद है।
  • दीपिका के फिटनेस का राज है उनकी बॉडी के साथ कम्फर्टेबिलिटी।

जब भी दीपिका की बात आती है तो उनके गालों के डिम्पल, प्यारी सी मुस्कान औऱ सेक्सी व फिट बॉडी ही आंखों के सामने आती है। साथ ही उनकी अदा, बोलने का तरीका... आदि।


दीपिका की जब बात हो तो आपको उनको पसंद करने के कई कारण मिल जाएंगे। दीपिका को आज बहुत से यूथ फॉलो करते हैं और ऐसा उनके सौंदर्य की वजह से ही नहीं बल्कि बोल्डनेस के कारण भी है। तभी तो जब वो "इट्स माई च्वॉयस" जैसे वीडियो बनाती हैं तो यूथ उसे हाथों-हाथ लेते हैं और उन्हें सपोर्ट भी करते हैं।   


आज वो बॉलीवुड को विदेशों में प्रजेंट करने वाली लीड एक्ट्रेस है जिसके बारे में हर कोई हर चीज जानना चाहता है। अगर आप भी दीपिका के सारी अनजानी आदतों से वाकिफ होना चाहते हैं तो ये लेख आपकी मदद कर सकता है।

 


ऑलिव में करती हैं खाना पसंद  

जब दीपिका पादुकोण हॉलीवुड की फिल्म एक्सएक्सएक्स- रिटर्न ऑफ जेंडर केज़ (XXX: Return of Xander Cage) की शूटिंग कर रही थीं तो उन्हें चार महीने टोरंटो में रहने पड़े। इस दौरान दीपिका ने कनाडा के बहुत से रेस्टोरेंट में खाना ट्राय किया जिसमें सोहो हाउस (Soho House) भी शामिल है। इस जगह में उसे सबसे ज्यादा राविओली बोलॉन्गनेस (ravioli bolognese) पसंद आई। अभी दीपिका मुंबई के हाई-क्लास रेस्टोरेंट ऑलिव में ही खाना खाती हैं।

दाल-चावल खाना पसंद

शूटिंग के दौरान दीपिका टोरंटो में एक कोनडो में किराए में रहती थी। जहां वे अपना पसंदीदा भोजन दाल-चावल खुद बनाकर खाती थीं। ये खाना वे रात को डिनर में ही खाती थी। इसके अलावा वो चाइनीज़ टेकअवे से स्पाइसी शूप ऑर्डर करती थीं। लेकिन फिर भी वो चावल से दूर नहीं रह सकती हैं और वो अपने भोजन में चावल खाना ही पसंद करती हैं। इसको साबित करने के लिए उन्हें भेजी गई फरहान खान द्वारा ईद की बिरयानी ही काफी है, जो उन्होंने पूरी खत्म कर दी थी।

 

अपने बॉडी को समझती हैं

बॉलीवुड की मस्तानी उर्फ दीपिका कहती हैं कि, उन्हें अपनी बॉडी के बारे में अच्छी तरह पता है और उनकी खाने की आदत जगहों के हिसाब से बदलती रहती है। दीपिका कहती हैं, "मैं अपनी बॉडी को जानती हूं। मैं जानती हूं कि एक हफ्ते अगर मैं लगातार मीठा खाती हूं तो मेरा वजन बढ़ेगा ही। जब मैं ठंडी जगहों में रहती हूं तो मैं तुरंत वेट गेन कर लेती हूं। वहीं अगर मैं मुंबई में रहती हूं तो रेग्युलर तौर पर वर्कआउट करती हूं। मैं रोटी, चावल, दाल हर चीज खाती हूं।"

 

कम्फर्टेबल रहना पसंद

दीपिका तब तक अपने खाने पर ध्यान नहीं देती जब तक की उसके रोल की वो मांग ना हो। लास्ट टाइम उसने कॉकटेल फिल्म की शूटिंग के दौरान अपनी डाइट का ख्याल रखा था। कॉकटेल में दीपिका को कुछ वेस्टर्न क्लोथ पहनने थे जिसमें वो अपने बॉडी के कारण अनकम्फर्टेबल नहीं दिखना चाहती थी। इसलिए उस दौरान उसने अपने डाइट का काफी ख्याल रखा था।

 

Read more articles on celebrity fitness in Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES3 Votes 2393 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर