पुरुषों का बदला फैशन स्टेटमेंट, धोती है आजकल ट्रेंड में

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Dec 01, 2017
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • फैशन में अब बयार बदल गई है।
  • अब पुरुषों का फैशन काफी बदल गया है।
  • फॉर्मल पैंट्स और धोती आजकल ट्रेंड में हैं।

आप पुरुष हैं तो क्या रेगुलर शर्ट और ट्रेडिशनल तरीके की पैंट ही आपके पास विकल्प है? क्या आप खुद स्टाइलिश कपड़े पहनने से परहेज करते हैं? क्या आपको यह डर रहता है कि नया फैशन आपको सूट नहीं करेगा? सर्दी का यह मौसम फैशन के नये रंग लेकर आया है आपके पास। आजकल फैशन अफोर्डेबल है, आपकी जद में है तो फिर अपने स्टाइल को बदल लेने में हिचकिचाना कैसा? अगर आप प्रयोग करेंगे तभी तो परिणाम जानेंगे। फैशन डिजाइनर्स अपने हर शो में नये प्रयोगों को व्यावहारिकता और व्यावसायिकता की कसौटी पर जांच कर अपना कलेक्शन बाजार में लेकर आते हैं।

मैटेलिक जिपर के साथ जैकेट्स

यंग डिजाइनर नये प्रयोगों को फैशन में तो ला रहे हैं, साथ ही उन्हें व्यावहारिक तरीके से पहने जाने की सोच को भी आगे लेकर चल रहे हैं। पुरुषों के लिए पोशाकें बनाने में चारकोल ब्लैक, स्मोक ग्रे से लेकर मैरून, ऑलिव और मिंट रंग इस्तेमाल किए जा रहे हैं। डिजाइनर के डिजाइन बताते हैं कि पुरुषों को तयशुदा सीमाओं से बाहर निकलने और खुद को एक्सप्लोर करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें : ग्लैडिएटर फुटवेयर्स हैं आजकल ट्रेंड में, सेलेब्स की बनें पहली पसंद

पैंट्स में किए गए हैं प्रयोग

पिछले कुछ सालों में पुरुषों में धोती पैंट्स काफी पसंद किए जाने लगे हैं। विंटर कलेक्शन में लोअर्स के साथ काफी प्रयोग किए गए हैं। मेंसवियर को अपने कलेक्शन का हिस्सा बनाने वाले फैशन डिजाइनर दिव्यम मेहता ने लक्मे फैशन वीक विंटर, फेस्टिव 2017 में फ्लुइड कुर्ते के साथ ढीले ट्राउजर्स, काले व सफेद कोट, क्रश्ड श‌र्ट्स और धोती पैंट्स पेश किए। दिव्यम की लो बटन डबल ब्रेस्ट जैकेट को भी काफी पसंद किया गया।

इसे भी पढ़ें : जानलेवा सबित हो सकती है आपकी ये फेवरेट ड्रेस, रहें सावधान

बदल गया है ट्रेंड

पुरुष आसानी से स्टाइल नहीं बदलते, यह सोच अब सिर्फ ट्रेडीशनल बन कर रह गई है। आज के युवा हर स्टाइल अपनाने को तैयार हैं। फैशन में अब बयार बदल गई है। अब आप स्टाइलिश दिखना चाहते हैं तो याद रखें कि सिर्फ कपड़े और फैशन कुछ नहीं कर पाएगा। फिटनेस के लिए आपकी मेहनत आपको अच्छा दिखाएगी। जिनकी बॉडी फिट नहीं है, उनमें स्टाइल बदलने का कॉन्फिडेंस नहीं है लेकिन जो थोड़े भी फिट हैं वे सबसे अलग स्टाइल अपनाना चाहते हैं। जब आप अच्छे लगते हैं तो आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। हम अपने कपड़ों में फिटनेस की कमी को छुपाने की कोशिश करते हैं लेकिन अगर वे फिट नहीं होते हैं तो उनका खुद पर विश्वास नहीं होता। 

छा गए असीमिट्रिकल कट्स 

एंटी फिट कपड़ों से स्टाइल बनाने वाले फैशन डिजाइनर उज्ज्वल दुबे के पैटर्न हमेशा नये होते हैं। इन सर्दियों में वे वेस्ट कोट्स और कुर्तो के लिए असीमिट्रिकल कट्स लेकर आए हैं। छोटे कोट, शेरवानी और बैगी ट्राउजर्स को वे लेटेस्ट फैशन मंत्र मान रहे हैं। पुरुषों के लिए डिजाइनर आउटफिट तैयार करने वाले फैशन डिजाइनर्स इन दिनों असमीट्रिकल कट्स को ट्रेंड में मान रहे हैं। आज से पहले पुरुषों को नापसंद थे ये कट्स लेकिन अब वे इन्हें अपना रहे हैं और अलग दिखने का मन बना रहे हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion And Style

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES419 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर