पहली डेट में ना करें कोई चूक

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 28, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • अपनायें फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन का फंडा।
  • एकदूसरे की पंसद-नापसंद जानने की कोशिश करे। 
  • पहली डेट पर लड़की की तारीफ करना न भूलें।
  • किसी भी तरह का उतावलापन दिखाने से बचें।

मुलाकातें प्यार के लिए बेहद जरूरी होती हैं। और सदियों से चले आ रहे मुलाकातों के इसी चरण को आज के दौर में डेटिंग कहा जाता है। डेट में जरा सी चूक रिश्तों के धागे को जुड़ने से पहले ही तार-तार कर सकती है। डेट किसी लड़की को प्रभावित करने का सबसे सुनहरा मौका होता है। वैसे तो कभी भी कोई अपनी पहली डेट को नहीं भूलना चाहता हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि एक गलती आपकी डेट का पूरा मज़ा किरकिरा कर देती है। ऐसे में हम सोचते हैं कि काश सब ठीक होता।

 



फर्स्ट इंप्रेशन
कहते हैं फर्स्ट इंप्रेशन फर्स्ट ही होता है और जब बात हो किसी को पटाने की या डेटिंग पर ले जाने की तो फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा होना और भी जरूरी हो जाता है। छोटी सी एक चूक आपकी डेट खराब कर सकती है। इसीलिए आपको डेटिंग का खासतौर पर ख्याल रखना चाहिए। परफेक्ट डेट के लिए आपको चाहिए कि आप ड्रिंक बिल्कुल करें और ना ही कोई ऐसी असामान्य गतिविधि करें जिससे लड़की इंप्रेस होने के बजाय भड़क जाएं। लड़की को करना हो इम्प्रेस तो आपको कुछ ऐसे टिप्स अपनाने चाहिए जिससे लड़की आपको ना न कह पाएं। आइए जानें कैसे डेट में ना करें कोई चूक। लड़की को इंप्रेस करने के लिए जरूरी है कि उसे एक बढि़या सी यादगार डेट पर ले जाया जाए, जिससे लड़की न सिर्फ इंप्रेस हो बल्कि हमेशा उसे आपके साथ ये डेट याद रहे।
 

अधिक खुलापन न दिखाएं

डेट पर जाते समय बहुत ज्यादा खुलापन न दिखाएं बल्कि अपनी पसंद-नापंसद पर ही बात करें। लड़की को पहली बार में ही कोई ड्रिंक ऑफर न करें, हो सकता है इससे आपकी पार्टनर नाराज हो जाएं। लड़की के बहुत करीब जाने की कोशिश न करें, बल्कि पहले लड़की के मन की बात को जानने की कोशिश करें कि वो क्या चाहती है।डेट पर लड़की को ले जाते समय लड़की की तारीफ करना न भूलें, फिर चाहे उसके व्यवहार की या फिर उसके ड्रेसिंग सेंस की।लड़की के सामने बहुत ज्यादा स्टाइल न मारें, अन्यथा वो आपको गलत भी समझ सकती है।

प्लान करें

डेट पर जाने से पहले सब कुछ प्लान कर लें, कि डेट पर कहां जाना है, क्या पहनना है, एक साथ कितना समय बिताना है। कोशिश करें कि शुरुआती डेट छोटी और आरामदायक हो। शुरुआती समय में डेट पर जाते हुए कोई एडवेंचरस या रोमांचक डेट की कल्प़ना न करें बल्कि लड़की को जानने-समझने के लिए जाएं कि वो आपमें कितना इंटरस्टे‍ड है। डेटिंग पर जाते समय कोई ऐसी गलती न करें जिसका आपको बाद में पछतावा हो, डेट पर जाने से पहले ही पूरी तैयारी कर लें।अपने पार्टनर को डेटिंग के दौरान कभी भी इंतजार न करवाएं बल्कि लड़की को इंप्रेस करने के लिए तय समय से कुछ देर पहले ही पहुंच जाएं जिससे कि आप सारी तैयारियों को एक बार फिर से देख सकें।



अक्सर यह देखा गया है कि डेटिंग पर जाते समय अगर आपके दोस्त साथ में है तो आप एक दूसरे के साथ ज्यादा समय नही बिता पाते इसलिए ध्यान रखें कि डेट में ऐसी जगह जाएं जहां आपका कोई भी दोस्त न हो।

 

 

 

 Image Source-Getty

Read More Article on Dating in hindi.

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES7 Votes 44168 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर