दिवाली में पाएं स्टाइलिश लुक

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 08, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

diwali me paye stylish look

दिवाली आ गई ऐसे में दिवाली पर आप क्‍या पहनने वाली है, आपकी ड्रेस कैसी होगी और बाकी सब तैयारियां कैसी होगी। जाहीर सी बात है आपने ये सब पहले ही सोच रखा होगा। वैसे दिवाली के मौके पर औरते आमतौर पर पारंपरिक पोशाके ही पहनना ही पसंद करती हैं जैसे- घाघरा-चोली, साड़ी, सलवार कुर्ता। इस मौके पर इस खास पहनावे को और खूबसूरत बनाने के लिए आपका मेकअप भी खास होना चाहिए।‍

 

[इसे भी पढ़े- सिंपल एंड सोबर लुक]


जिसके लिए कुछ खास टिप्स इस प्रकार हैं:-

1. हमेशा अपनी ड्रेस से मेज करता मेकअप ही करें, यदि आपकी ड्रेस हेवी है तो लाइट मेकअप और यदि आपकी ड्रेस सिंपल है तो थोड़ा हेवी मेकअप करें।

2. मेकअप के पहले अपने चेहरे को अच्‍छे से साफ कर ले और टोनर का इस्तेमाल करें। टोनर से आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

3. यदि आपकी स्किन पर डार्क स्पॉट्स हैं तो आप फाउंडेशन के साथ-साथ कंसीलर का भी इस्तेमाल कर सकतीं हैं, हमेशा अपनी स्किन टोन से लाइटर टोन का फाउंडेशन व कंसीलर इस्तेमाल करें।

 

[इसे भी पढ़े- आंखों के हिसाब से चुनें मेकअप]


4. लाइट मेकअप के लिए आंखों और होंठों का सिंपल मेकअप करें, आइ लाइनर, काजल और मस्कारा ही लगाए, आई शेडो का इस्तेमाल न करें। चाहें तो कलरफुल आई पेंसिल का भी लगा सकती हैं।

5. होंठों पर लिपस्टिक के डार्क शेड्स व लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करके इन्हें हाइलाइट कर सकतीं हैं।

6. डार्क मेकअप के लिए फाउंडेशन व कंसीलर के बाद अपने ड्रेस से मेचिंग करती हुई आइ शेडो ही लगाए, डार्क मेकअप के लिए हरे, काले, ग्रे, परपल कलर के आई शेडो लगाए। आइ शेडो के बाद लाइनर और मस्कारा लगाएं।

 

[इसे भी पढ़े- ताकि मेकअप रहे बरकरार]


7. यदि आपका मेकअप लाइट है तो हेवी इयरिंग्स पहनें। आप चाहें तो कोई हेअर स्टाइल अपना सकतीं हैं या बालों को खुला भी छोड़ सकतीं हैं।

तो इस दिवाली अपनाएं इन टिप्स को और पाएं परफेक्ट और स्टाइलिश लुक।

 

Read More Article On-  saundrya in hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES9 Votes 15993 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर