पहली डेट पर ही गर्लफ्रेंड होगी इंप्रेस, करें ये 1 छोटा काम

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 23, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • डेटिंग का कांसेप्‍ट विशेषकर पश्चिमी देशों की उपज है,
  • जो अब इंडिया में भी तेजी से फल फूल रहा है।
  • इस कल्‍चर को इंडियन कपल भी स्‍वीकार रहें हैं।

डेटिंग का कांसेप्‍ट विशेषकर पश्चिमी देशों की उपज है, जो अब इंडिया में भी तेजी से फल फूल रहा है। इस कल्‍चर को इंडियन कपल भी स्‍वीकार रहें हैं। इंडिया में भी अब यंगस्टर्स किसी रिश्ते में बंधने से पहले एक-दूसरे को डेट करना पसंद करते हैं। इससे उन्हें एक-दूसरे को जानने और समझने का मौका मिलता है। अगर इस पीरियड में सीरियस रहते हुए रिश्ते के जरूरी पहलुओं पर बात की जाए तो भविष्य के सफल संबंधों की नींव तैयार हो सकती है। डेटिंग कोई नया टर्म नहीं है लेकिन भारत में आज भी इसे सामाजिक मान्यता नहीं मिली है। हालांकि इसमें थोड़ी समझदारी बरती जाए तो भविष्य के बेहतर रिश्ते की बुनियाद भी तैयार कर सकता है। डेटिंग सिर्फ रेस्‍टोरेंट और पार्क तक ही सीमित नहीं रहा, अब इसके मायने बदल चुके हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाना चाहते हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्‍यान

एडवेंचरस डेट

कोई ऐसा डेस्टिनेशन चुनें, जहां प्रकृति की हरियाली तो हो ही, एडवेंचरस स्पोट्र्स भी हों जैसे-स्केटिंग, हॉर्स राइडिंग, डीप फिशिंग वगैरह...। इनसे लुत्फ भी मिलेगा और साथ-साथ रोमांचक गतिविधियों में हिस्सा लेने से आपसी हिचक भी कम होगी। दोनों एक-दूजे का साथ एंजॉय कर सकेगे।

डेट, जो जेब में समाए

डेट ऐसी हो जो जेब पर भारी न पड़े। इसलिए ऐसी जगह चुनें, जहां ज्यादा खर्च न हो और समय भी शानदार बीते। मूवी प्लैन कर सकते हैं, मॉल के फूड कोर्ट में कॉफी या डेजर्ट एंजॉय कर सकते हैं। जगह से ज्यादा जरूरी एक-दूसरे का साथ होना चाहिए।

रंगों से सजी डेट

इन दिनों एक-दूसरे को कॉम्प्लिमेंट करती ड्रेस पहनना या किसी कलर थीम में ड्रेसअप होने का भी ट्रेंड है। आप चाहें तो सेम कोटेशन की टी-शर्ट और जींस में कॉर्डिनेट कर सकते हैं। पार्टी का प्लैन हो तो सेम कलर थीम पर तैयार हो सकते हैं। गर्लफ्रेड को एक प्यारी-सी पसंदीदा कलर की ड्रेस गिफ्ट करें और अपने लिए भी वैसी ही ड्रेस खरीदें। हो जाएं तैयार अपनी पसंदीदा जगह पर जाने के लिए।

इसे भी पढ़ें: पहली डेट में ना करें कोई चूक

पार्टी विद फ्रेंड्स

अकेले सेलिब्रेट करने के बजाय दोस्तों के साथ पार्टी रख सकते हैं। आजकल यंगस्टर्स में ऐसी डेट्स खासी लोकप्रिय भी हैं। सभी दोस्त अपने-अपने पार्टनर के साथ एक ही जगह जाते हैं, पार्टी-डांस-मस्ती करते हैं। इससे बजट पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ता और दोस्तों के साथ मस्ती भी दोगनी हो जाती है। इससे सोशल सर्कल भी बढ़ता है।

बस हम-तुम

अगर थोड़ा प्राइवेट किस्म का नेचर है तो एक-दूसरे के साथ अकेले दिन बिताएं। ऐसे में किसी रेस्तरां का कॉर्नर बेस्ट होगा। इसके अलावा अगर कॉन्सट्र्स में दिलचस्पी हो तो किसी लाइव म्यूजिक परफॉर्मेंस को भी साथ एंजॉय कर सकते हैं। रोमैंटिक डिनर डेट भी प्लैन कर सकते हैं। डांस फ्लोर पर थिरकने का मजा ले सकते हैं। इसके बाद साथी के चेहरे की मुस्कुराहट शाम को बेहतरीन बना देगी।

इसे भी पढ़ें: डेट के लिए मना करने के टिप्‍स

खेल-खेल में डेट

अगर दोनों क्रिएटिव मिजाज वाले हैं तो क्रिएटिव डेट भी प्लैन कर सकते हैं। मसलन, अगर आप दोनों को गेम्स का शौक है तो विडियो गेम, सॉफ्टबॉल, बास्केट बॉल, काइट फ्लाइंग, स्विमिंग, बैडमिंटन जैसे गेम्स का मजा लिया जा सकता है। ये गेम्स आपको फन और मस्ती दोनों का मजा देंगे। इसके अलावा किसी आर्ट एग्जिबिशन में जा सकते हैं, थिएटर का आनंद उठा सकते हैं।

ध्यान रखें कुछ बातें

वेन्यू का चुनाव करते हुए अपनी सुरक्षा का खयाल रखें। कभी भी सुनसान, एकांत या अजनबी जगह का चुनाव न करें। रेस्तरां जा रहे हों तो वहां का माहौल देख लें कि वहां कैसा क्राउड है, वह फैमिली रेस्तरां है या नहीं। किसी पार्क में जा रहे हैं तो आसपास का माहौल परख लें।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Dating Tips In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES655 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर