जानिये जनवरी में कौन-कौन से सेलेब्रिटीज मनाते हैं अपना जन्‍मदिन

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jan 09, 2015
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • खेल, राजनीति, फिल्‍म जगत की सेलीब्रेटीज का जन्‍मदिन है जनवरी में।
  • दीपिका, रितिक, बिपासा आदि फिल्‍मी हस्तियां इस महीने जन्‍मी हैं।
  • कपिल देव, राहुल द्रविड, ममता बनर्जी का भी जन्‍मदिन इस महीने है।
  • नाना पाटेकर, ए.आर. रहमान श्रुति हसन का भी बर्थडे है इस महीने।

मशहूर हस्तियों के बारे में सभी जानने की इच्‍छा रखते हैं, उनसे संबंधित कोई भी जानकारी हो लोगों की दिलचस्‍ती उसमें होती है। खेल, राजनीति, फिल्‍म, लेखन, सामाजिक कार्यकर्ता, आदि से जुड़े प्रसिद्ध लोगों का रहन-सहन हो, उनकी पसंद की बात हो या फिर उनके बर्थडे की तारीख हो उनके चाहने वाले उसके बारे में जानना चाहता है। जनवरी किसी भी साल की शुरूआत का पहला महीना होता है, इस महीने में कई सेलीब्रेटीज अपना जन्‍मदिन मनाते हैं। जनवरी महीने में अपना जन्‍मदिन मनाने वाले लोगों की लिस्‍ट तो बहुत लंबी हैं, लेकिन हम आपके लिए उन चुनिंदा लोगों का नाम लेकर आये हैं जो आपके बीच बहुत ही लोकप्रिय हैं। इस लेख में जानिये कौन-कौन से सेलब्रेटीज जनवरी के महीने में अपना बर्थडे मनाते हैं।
Celebrities birthdays in Hindi

दीपिका पादुकोण

इस खूबसूरत अदाकारा का जन्‍मदिन 5 जनवरी होता है। चेन्‍नई एक्‍सप्रेस, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, ओम शांति ओम, बचना ऐ हसीनो, चांदनी चौक टू चाइना आदि कई सुपर हिट फिल्‍मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी दीपीका को बोल्‍ड और बिंदास मिजाज के लिए भी जाना जाता है। मशहूर बैंडमिंडन खिलाड़ी प्रकाश पदाकोण की बेटी ने खेल से हटकर अपना करियर फिल्‍म और मॉडलिंग में बनाया।

रिति‍क रोशन

बॉलीवुड की पहली सुपर हीरो वाली फिल्‍म में एक्टिंग करने वाले रितिक रोशन को सुडौल बॉडी के लिए भी जाना जाता है। मुंबई में जन्‍मे रितिक रोशन का जन्‍मदिन 10 जनवरी को होता है। साल 2000 में कहो ना प्‍यार है फिल्‍म से अपनी फिल्‍मी करियर की शुरूआत करने वाले रितिक ने मिशन कश्‍मीर, कोई मिल गया, क्रिस, बैंग-बैंग जैसी सुपर हिट फिल्‍मों में काम किया है।

बिपासा बसु

ब्‍लैक ब्‍यूटी नाम से मशहूर इस खूबसूरत अदाकारा का जन्‍मदिन 7 जनवरी को होता है। बिपासा ने हिंदी भाषा के अलावा तमिल, तेलगू और बंगाली भाषाओं में बनी फिल्‍मों पर भी किया है। राज, क्रिएचर, रेस, आदि कई सुपर हिट फिल्‍मों में काम किया है।

कपिल देव

भारत को पहली बार विश्‍वकप दिलाने वाले कप्‍तान कपिल देव को कौन नहीं जानता है। चंडीगढ़ में जन्‍में इस खिलाड़ी के नेतृत्‍व में 1983 में भारत ने विश्‍वकप जीता था। क्रिकेट से संयास लेने के बाद कूछ दिनों तक कपिल कोच भी रहे।

राहुल द्रविड़

'वॉल' नाम से मशहूर इस क्रिकेटर को आउट करने में गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे। टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बना चुके और इंदौर में जन्‍में इस क्रिकेटर का जन्‍मदिन 11 जनवरी को पड़ता है।

ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को कौन नहीं जानता, इनका जन्‍म कोलकाता में 5 जनवरी 1955 में हुआ। त्रिणमुल कांगेस पार्टी की स्‍थापना 1997 में की और इस समय उनकी छवि बहुत ही साफ सुथरी है।
Celebrities in Hindi

नाना पाटेकर

विश्‍वनाथ 'नाना' नाना पाटेकर का जन्‍मदिन 1 जनवरी को होता है। महाराष्‍ट्र में ही इनकी पढ़ाई पूरी हुई और इन्‍होंने गमन, सलाम बांबे, अब तक छप्‍पन, आदि सुपरहिट फिल्‍मों में अदाकारी का लोहा मनवाया।

जनवरी महीने में पैदा हुए सेलीब्रेटीज की लिस्‍ट बहुत लंबी है - इस महीने कुछ दूसरे मशहूर सेलीब्रेटी जैसे - एआर रहमान, श्रुति हसन, सोनाली बेंद्रे, प्रीती जिंटा, जॉनी लीवर, मिनिषा लांबा आदि कई लोग हैं।

 

Read More Articles Sports and Fittnes in Hindi

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES1 Vote 1234 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर