कार जो रखेगी झुर्रियों को दूर

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 06, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

car jo rakhengi jhuriyo ko dur

महिलाएं अपनी त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए क्या-क्या नहीं करतीं। कभी कोई एंटी रिंकल क्रीम तो कभी कोई अन्य इलाज। कभी इंजैक्शन तो कभी कुछ और। लेकिन, जल्द ही उन्हें इन सबसे छुटकारा मिलने वाला है। और वो भी बिना किसी झंझट के। बाजार में ऐसी कार आ चुकी है जो महिलाओं को जवां रखने में मदद करेगी। जी, यह बात भले ही आपको हैरान करने वाली लगे, लेकिन है यह पूरी तरह से सच। जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ऐसी कार बना चुकी है जो महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आने से रोकेगी। यानी यह कार आपको मंजिल तक तो पहुंचाएगी ही साथ ही आपको रखेगी हसीं और जवां।

 

[इसे भी पढ़े : त्वचा को झुर्रियों से कैसे बचायें]

 

जाहिर है यह खबर सुनकर आप हैरान जरूरी होंगे, लेकिन कंपनी की मानें तो यह विज्ञान फंतासी की कहानी नहीं बल्कि हकीकत है। कंपनी की कार के शीशों को खासतौर पर सूर्य की हानिकारक अल्ट्रा वॉयलेट किरणों को रोकने के लिए बनाया है। ये शीशे यूवी किरणों को 99 फीसदी तक कार के अंदर आने से रोकते हैं। यह तो विदित ही है कि सूर्य की यही किरणें झुर्रियां और झाईयां पैदा करने के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं। इतना ही नहीं, कार में लगे एयर कंडीशनर से आने वाली ठंडी हवा के साथ कुछ ऐसे कण निकलते हैं जो त्वचा को और अधिक मुलायम बनाते हैं। 'होंडा फिट' नाम इस एंटी रिंकल कार की कीमत 10 हजार 877 ब्रिटिश पाउंड यानी लगभग नौ लाख भारतीय रुपए है। फिलहाल यह कार जापान के कई कार शो-रूम में उपलब्ध है।

 

[इसे भी पढ़े : झुर्रियों से बचाये संतरा]


कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वैसे तो यह कार भूरे और सफेद रंग में भी उपलब्ध है, लेकिन अपनी महिला ग्राहकों की खास पसंद को देखते हुए इसे हल्का चमकदार गुलाबी रंग दिया गया है। तो यह अब यह कार चलाते हुए महिलाओं को धूप से बचने के लिए खिड़की को किसी चीज से ढकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

 

Read More Article on Health News in hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES12097 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर