इन 5 तरीकों से खुद को हेयर कट के हिसाब से करें तैयार

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 27, 2015
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • हेयर कट का आपकी पर्सनेलिटी पर पड़ता है महत्वपूर्ण प्रभाव।
  • अनुष्का और सोनाक्षी सिन्हा ने कराया नए तरह का हेयर कट।
  • अपनी ड्रेस का चुनाव भी हेयर के के मुताबिक ही करना चाहिये।  
  • फैशन ट्रेंड ही नहीं बल्कि हेयर कट का ध्यान रखना भी जरूरी।

हेयर कट का आपकी पूरी पर्सनेलटी पर बेहद महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। मात्र एक नया हेयर कट आपको पूरी तरह से एक नई जैसी सूरत दे सकता है। पीके मूवी की अनुष्का का हेयर कट हो सोनाक्षी सिन्हा का बॉब कट इन्होंने इन अभिनेत्रियों को एक फ्रैश लुक दिया। लेकिन नया हेयर स्टाइल आपके ऊपर तभी निखरकर आता है, जब चेहरे के हिसाब से सही हेयर कट का चुनाव किया जाए। साथ ही बेहतर लुक पाने के लिये अपनी ड्रेस का चुनाव भी हेयर के के मुताबिक ही करना चाहिये, खासतौर पर तब, जबकि आपके बाल छोटे हों। चलिये जानें छोटे बालों वाले हेयर कट के हिसाब से आप किस प्रकार के ड्रेस का चुनाव कर सकती हैं।

 

Dress According To Your Hairstyle in Hindi

 

हेयर कट और ड्रैस 

 

  • बाल छोटे हों तो अपने कंधों और कॉलर बोन्स को दिखने दें। आप गर्दन पर आकर बंद हो जाने वाले ब्लाउज के साथ प्रयोग कर सकती हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा ब्लाउज पहनें जिसमें आपके शोल्डर व दर्दन दिखती है। इसके लिये आप स्ट्रिप के बिना वाली ड्रैस भी ट्राई कर सकती हैं।
  • आप छोटी हेमलाइन (स्कर्ट का बॉटम एज) वाली स्कर्ट्स पहन सकती हैं। इसमें अगर आप प्रिंटिड व कॉटन मिक्स पहनेंगी तो ये ज्यादा बेहतर लगेंगी।
  • कभी-कभी बलों पर से ध्यान हटा भी लिया करें। कुछ मौकों पर बाहर जाते समय बस बालों को ऊपर कर सुंदर से क्लचर से बांध लें और जंपिंग सूट पहनें। ये लुक आप पर कमाल का लगेगा।

 

Dress According To Your Hairstyle in Hindi



सही कपड़ों का चुनाव करना कई बार समस्या जैसा रहता है। पेरेंट्स, दोस्त, भाई-बहन आदि से भी सलाह ले लेने के बाद हम सही चुनाव कर पाते हैं। खासतौर पर जब बालों के हिसाब से कपड़े पहहने हों। लेकिन अब आई फ़ोन और एनड्रॉयड के ग्राहक कुछ एप्स की मदद से कपड़ों का सही चुनाव कर सकेंगे। क्लौथ नामक इस आई फ़ोन एप में आप अपने ढेरों ड्रेस कॉम्बिनेशंस को इंस्टाग्राम ईफेक्ट्स के साथ अपने फेसबुक, ट्विटर और टंब्लर पर मौजूद दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं जिससे की वो आपके आउटफिट की रेटिंग पॉइंट या बैज देकर कर सकें।


अपने लिए किसी भी ड्रेसअप का चुनाव करते समय केवल फैशन ट्रेंड का ही नहीं बल्कि हेयर कट का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। ड्रेसअप का हेयर कट के अनुसार मैच करना भी जरूरी होता है। तभी आपको आपका मनचाहा लुक मिल पाएगा। क्योंकि कई बार ड्रेस बेहद खूबसूरत होती है लेकिन आप पर सूट नहीं करती। इसकी वजह है कि आप हेयक कट, स्किन कलर व फिटनेस के हिसाब से ड्रेस चुनें।



Image Source - Getty Images


Read More Articles On Beauty & Personal Care in Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES3 Votes 2122 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर