हेयर रिमूवर गैजेट की मदद से पाएं खूबसूरत पैर

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Mar 29, 2014
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए अनचाहे बालों को हटाना जरूरी है।
  • अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए गैजेट की मदद ले सकते हैं।
  • ये गैजेट बालों को हटाने के साथ त्वचा को मुलायम बनाते हैं।
  • इन गैजेट की कीमत भी आपके बजट में है।

अनचाहे बालों से छुटकारा पाना महिलाओं के लिए एक बड़ी समस्या है। इसके लिए वे खी उपाय अपनाती हैं  के लिए लेकिन मनचाहा परिणाम ना मिलने के कारण जल्द ही इनका प्रयोग करना छोड़ देती हैं। ऐसे में कुछ खास तरह के गैजेट आपकी मदद कर सकते हैं।

 

गर्मिर्यों के मौसम में खूबसूरत पैर पाने के लिए अनचाहे बालों को हटाना जरूरी हो जाता है। ज्यादातर महिलाएं वैक्सिंग के दर्द को बदार्शत नहीं कर पाती है इसके लिए वे  हेयर रिमूवल क्रीम या रेजर की मदद लेती हैं। महिलाओं की इसी जरूरत को समझते हुए हेयर रिमूवर गैजेट बनाए गए हैं। इनकी मदद से वे अपने पैरों को खूबसूरत और मुलायम बना सकती हैं। जो महिलाएं अब तक इन गैजेट्स से अनजान थीं वे अब इसकी मदद से खूबसूरत पैर पा सकती हैं। आइए जानें हेयर रिमूवर गैजेट के बारे में।   

नायर

ज्यादातर हेयर रिमूवल उत्पादों के कारण महिलाओं के पैरों में खुजली या लालिमा की समस्या हो जाती है। ऐसे में नायर का प्रयोग करने से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के साथ ही आपकी त्वचा में मुलायम रहती है। इसके प्रयोग से आपको मनमुताबिक परिणाम मिलेंगे। इसक कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है। इसका प्रयोग निश्चित ही आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा।

  beautiful legs

सेंट आइवियस एक्सफोलिएंट


यह अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का बहुत ही अच्छा तरीका है। अगर आप चाहती हैं कि अनचाहे बालो को हटाने से पहले आपकी त्वचा एक्सफोलिएट हो जाए तो इस गैजेट की मदद से ऐसा संभव हो सकता है। इसके प्रयोग से आपकी त्वचा को ओटमील और शिया बटर का मिलाजुला एहसास मिलता है। इससे त्वचा चमकदार और मॉश्चरराइज भी रहती है।   

स्किनटीमेट मॉश्चराइजिंग शे क्रीम

विटामिन ई और एलोविरा से बना यह हेयर रिमूवल उत्पाद आपकी त्वचा से अनचाहे बाल हटाने के साथ ही उसे खूबसूरत भी बनाता है। यह त्वचा के लिए परफेक्ट कंडीशनर भी है जो त्वचा को स्मूथ बनाता है। यह आपके बजट में भी फिट बैठता है।  


जिलेट वीनस डिवाइन

यह एक तरह का रेजर है जो महिलाओं की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। जिन लोगों को हेयर रिमूवल क्रीम का प्रयोग करना पसंद नहीं है वे इसकी मदद से अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही यह आपके पैरों को बिना किसी नुकसान के खूबसूरत बनाता है।
hair removal gadget

जेरगन्स इंटेंस मॉश्चर थेरेपी लोशन

यह शेविंग के बाद आपके पैरों को मॉश्चरराइज करता है। शेविंग के दौरान होने वाले छोटे-छोटे दानों को दूर करने के लिए इसकी मदद ली जा सकती है। यह आपकी  त्वचा को एक विशेष तरह का उपचार देता है जिससे पैर खूबसूरत को चमकदार बनते हैं।


ट्राइया हेयर रिमूवल लेजर 4X

इस गैजेट की मदद से आप घर पर ही लेजर तकनीक से अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। यह काफी प्रभावशाली और अच्छा काम करता है। इसे प्रयोग करना भी बहुत मुश्किल काम नहीं है। सबसे अच्छी बात है कि यह आपके मनमुताबिक परिणाम देता है।

 

Read More Articles On Healthy Gadgets In Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES26 Votes 3587 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर