पांच बातें जो अपनी गर्लफ्रेंड को न बताएं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 26, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

baaten jo apni girlfriend ko na batayen

कहते हैं बातें करना हर लड़की को बेहद पसंद होता है। हर लड़की अपनी लाइफ में ऐसा प्रेमी चाहती है जो उसकी बातों को सुनें और पूरी तवज्‍जो दे। लेकिन, रिश्‍तों को बनाये रखने के लिए सोच-समझकर बोलना भी जरूरी है, जानिए उन बातों को जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बतानी चाहिए।

[इसे भी पढ़ें : डेट के लिए कैसे मना करें]

1. सोच-समझकर बोलें-
रिश्ता टूटने के बाद अगर किसी और से रिश्ता बनता है या कोई और व्यक्ति आपके जीवन में आता हैं तो अपने दूसरे पार्टनर को पहले वाले रिलेशनशिप के बारे में सोच समझकर बताएं। क्योंकि अगर आपने पहले वाले पार्टनर कि तारीफ कर दी तो इससे आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है या आपकी छवि खराब हो सकती है।  
 
2. कितने लोगों के साथ डेट किया है-

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने गए है तो इस बात का जिक्र बिल्कुल न करें कि आप इससे पहले कितने लोगों के साथ घूमने जा चुकी हैं। क्योंकि अगर आपने उसे अपनी बीती जिंदगी के बारे में बताया तो आपकी गर्लफ्रेंड यह सोचेगी कि आप अपने रिश्तों के प्रति गंभीर नहीं है और मिलने के बहाने टाइम पास कर रहे हैं। इसलिए बेहतर होगा कि इस विषय पर किसी तरह कि चर्चा न करे। अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नई जगहों पर घूमने जाएं।

[इसे भी पढ़ें : सा‍थी के होते हुए जब हो जाए क्रश]


3. शारीरिक संबंधों की बात करने से बचें-
अपने गर्लफ्रेंड से कभी भी उसके भूतपूर्व प्रेमी के साथ बिताए गए अंतरंग पलों की चर्चा कभी न करें। अपनी पूर्व प्रेमिका की खूबियों का बखान करने से बचें। ऐसा इसलिए जरुरी हैं क्योंकि ऐसा सुन कर आपकी गर्लफ्रेंड नाराज हो सकती है और इससे उसका विश्वास भी टूट सकता है। अपने प्यार को परखने के बाद ही कुछ कदम बढाएं।
 
4. उसकी तारिफ करें-
अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करते हैं तो उसे अच्‍छा लगता है। इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करना कभी न भूले और न ही उसके तारीफ करने में कोई कसर न छोड़े। अपने गर्लफ्रेंड की तुलना उसके दोस्तों से करें और उसकी तारीफ करते हुए कहें कि अपने दोस्तों में वहीं सबसे हॉट और सेक्सी है, इसलिए आपने उससे दोस्ती की है।
 
5. एक्स की तारीफ ना करें-
कभी भी आपने एक्स गर्लफ्रेंड की तारीफ न करें। इसके अलावा उसके पहनावे और कपड़ों की भी तारीफ न करें। हो सके तो अपने पूर्व प्रेमिका के दोस्तों से भी कोई रिश्ता न रखे।

 

Read More Articles on Dating Tips in Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES117 Votes 61735 Views 2 Comments
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • sachin 07 Sep 2012

    you are right 100% true your comment

  • garvit27 Aug 2012

    thanks

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर