हो जाएं टेंशन फ्री ‘मेडजेप’ से मोबाइल में रखें अपने सभी मेडिकल रिकॉर्ड

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 24, 2015
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

आधुनिक परिवेश में चाहे हम सेहत का कितना ही ख्याल रख लें लेकिन कभी न कभी हर व्यक्ति को सेहत से जुड़ी परेशानियां का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हर दिन डॉक्टर और दवाईयों का हिसाब रखना बहुत ही पेचीदा लगने लगता है। आप मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन की कितनी भी फाइल बना लीजिए। लेकिन आपके लिए इन सभी को लम्बे समय तक संजोकर रखना किसी चुनौती से कम नहीं है।

Digital India in Hindi

आपकी इस मुश्किल का चुटकियों में हल हो सकता है ‘मेडजेप’ एप से। डिजिटल इंडिया को डिजिटल हेल्थ से एक अनोखे अंदाज में जोड़ते हुए ‘मेडजेप’ एप आपकी सेहत से जुड़ी परेशानियों को काफी हद तक हल कर सकता है। आपके अनगिनत मेडिकल रिकार्ड्स को एक जगह संजोकर रखने की वजह से, ‘मेडजेप’ एप आपके प्राइवेट इंस्टाग्राम की तरह है। ‘मेडजेप’ के सह-संस्थापक अमित इस एप के बारे में बताते हैं, 'आप इस एप की मदद से अपने सारे मेडिकल रिकार्ड्स को एक जगह मैनेज करके रख सकते हैं। सभी यूजर्स आसानी से इसका इस्तेमाल कर सके इसलिए इसमें बेहद आसान फीचर्स बनाए गए हैं’।

आप बिना किसी परेशानी के इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको अपने मोबाइल से अपने मेडिकल रिकार्ड्स की फोटो क्लिक करके इस एप में अपलोड करनी होगी, इसके बाद डॉक्टर और कुछ उचित कीवर्ड्स की डिटेल डालकर आप अपने सभी रिकॉर्ड को मैनेज करके रख सकते हैं। इस एप की सबसे खास बात ये है कि अपने मोबाइल को बदलने के बाद भी आसानी से इसका इस्तेमाल कर किया जा सकता है। अपने विजन के बारे में बताते हुए अमित कहते हैं ‘इस एप के द्वारा हमारी यही कोशिश है कि इसकी पहुंच सिर्फ शहरों तक न सिमटकर गांवों तक भी पहुंचे। हमें उम्मीद है ‘मेडजेप’ से हमारे जीवन में कुछ बदलाव लायेगा।’

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES5 Votes 1305 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर