बाहर से पुरुष लेकिन अंदर से एक मुकम्मल औरत है ये इंसान

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 03, 2016
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

क्या आपने कभी सुना है कि किसी पुरुष को पीरियड्स होते हों? जीहां बीजिंग में रहने वाले चेन एक ऐसे पुरुष हैं, जिसे पीरियड्स होते हैं। चलिये विस्तार से जानें क्या है खबर -


चेन वैवाहिक जिंदगी ठीक है, लेकिन उन्हें इस समस्या का अचानक सामना करना पड़ा। वे सेक्सुअली फिट है, लेकिन बाहर से पुरुष चेन भीतर से किसी महिला के जैसे हैं। चेन के शरीर के भीतर वैजाइना और बाहर पुरुषों की तरह जननांग है।

 

Man Is Inside Women in Hindi

 

उनके रिप्रोडक्टिव ऑर्गन भी हैं

लगातार पेट दर्द की समस्या होने पर चेन ने जब डॉक्टरों से संपर्क किया तो पता चला कि उसे पीरियड्स हो रहे हैं। डॉक्टरों ने जांच कर खुलासा किया कि चेन के पास पुरुष और महिला दोनों के जैसे जननांग हैं। यही वजह है कि महिलाओं की तरह उसे मासिकधर्म हो रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि बाहर से चेन पूरी तरह एक सामान्य पुरुष के जैसा है और अंदर से किसी औरतों की तरह उसमें रिप्रोडक्टिव ऑर्गन भी मौजूद है।


डॉक्टरों के अनुसार, यह एक बीमारी के होता है। चेन को कंजेनिटल अडरीनल हाइपरप्लासिया नामक बीमारी है। इस बीमारी में मर्द और औरत दोनों के प्राइवेट एक ही व्यक्ति में होते हैं। ऐसे मर्द जेनिटिकली अंदरूनी तौर पर महिला होते हैं। हालांकि संभोग के दौरान इन्हें कोई दिक्कत नहीं होती है।


Image Source - Getty

Read More Health News In Hindi.

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES1 Vote 1548 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर