मुंह स्‍वास्‍थ्‍य

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jan 01, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

ताकि आपकी मुस्कान बनी रहे


दांतों की स्व्च्छता का मतलब सभी के लिए अलग होता है। हमारा सम्पूर्ण स्वा‍स्‍थ्‍य हमारे दांतों की स्वच्छ‍ता पर निर्भर करता है। दांतों की बीमारियों के सम्बन्ध में जानकारी रखना भी आपके लिए आवश्यक है। ऐसा करके आप डायबिटीज़, हृदय से सम्बन्धी समस्याओं और गर्भावस्था की जटिलताओं से भी छुटकारा पा सकते हैं।

 

Onlymyhealth आपको ब्रशिंग की सही तकनीक से लेकर मुंह स्‍वास्‍थ्‍य की दूसरी समस्याओं के बारे में सही जानकारी देगा। अगर हमारे दांत हमारी ताकत हैं तो हमारी मुस्कान हथियार है।

 

दांत ना सिर्फ आपके स्वा‍स्थ्‍य को प्रभवित करते हैं, बल्कि आपके लुक को भी उतना ही प्रभावित करते हैं, इसलिए दांतों की समस्याओं को नज़रअंदाज़ ना करें।

 

 

Write a Review
Is it Helpful Article?YES11439 Views 1 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • aprajita pandey10 Feb 2012

    mere daant halke pile hai jabki mai acchi tarah se brush karti hu .mai es samsya se bhut presan hu kya kru.kya aisa koi gharelu tarika hai jisse mere daant safed chamkdar ho jaye to please mere id par jankari de ......

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर