डेंटल विजिट के दौरान क्या होता है

By  , विशेषज्ञ लेख
Jan 01, 2013
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

आपातस्थिती से पहले दंत चिकित्सक खोजे। दंत चिकित्सक घर या ऑफिस के नजदिक होना चाहिए ताकि जांच के लिए जाने में आसानी हो। यह सुनिश्चित करें कि आप दंत चिकित्सक के साथ सहज महसूस करें। क्या दंत चिकित्सक आपकी बातें सुनता है, क्या आपकी बातों को समझता है और क्या आपको पर्याप्त समय देता है ? दांतों की जांच के लिए नियमित रूप से जाना चाहिए अन्यथा छह महीने में एक बार तो जरूर जाना चाहिए।

 

नियमित जांच के दौरान आपका दंत चिकित्सक क्या करेगा ?

 

आपके सारे दांत साफ करेगा। आपका दंत चिकित्सक या डेंटल हाईजिनिस्ट आपके दांतो को विशेष उपकरणों के द्वारा साफ करेगा और पलेक्यू और टैट्रार को हटा देगा। पलेक्यू और टैट्रार की वजह से गम की बिमारियां, बदबूदार सांस और अन्य दंत समस्याएं हो जाती हैं। अगर आवश्यकता हुई तो आपका दंत चिकित्सक या हाईजिनिस्ट आपके दांतो को पोलिश कर सकता है।  
संपूर्ण परिक्षण के दौरान आपके दांत, मसूढ़ों और मुहं की जांच से सारे मसूडों के रोग या अन्य दंत समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। यह आपके ऑरल हेल्थ को बनाए रखने को सुनिश्चित करता है और अन्य ऑरेल समस्याओं के ट्रिटमेंट और उपचार में मदद करता है।

 

अगर जरुरत हुई तो दंत चिकित्सक जो समस्याएं स्पष्ट नहीं है उनको समझने के लिए एक्स-रे करेगा या अन्य टेस्ट करेगा। लेकिन जबड़े कि हड्डियों के खराब होना, प्रभावित दांत, अल्सर या ट्यूमर और दांतों के टूटने का डर हो सकता है।

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES10980 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर